अभी से उधडऩे लगी है सौ करोड़ रुपए की पेरीफेरी रोड

0
516

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) सौ करोड़ रुपए से बनाई जा रही पेरीफेरी रोड बनने से पहले ही उधडऩे लगी है। एनआईटी नंबर 5 में तारकोल से बनाई जा रही इस सडक़ में अभी से ही तारकोल की रोडी दिखाई देने लगी है। यदि यही स्थिति रही तो आने वाले कुछ दिनों में पूरी की पूरी सडक़ पर जगह जगह गड्डे पडऩे शुरू हो जाएंगे। सिटी मेल द्वारा लगातार सडक़ के निर्माण में बरती जा रही अनियमितता का मुद्दा उठाया जाता रहा है। परंतु नगर निगम के अधिकारी आंखें बंद किए बैठे हैं।

हालांकि लोगों की आंखों में धूल झोंकने के लिए निगम अधिकारी इस सडक़ का निरीक्षण पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से करवाने की बात कर रहे हैं। पंरतु जिस तरह से इस सडक़ का निर्माण हो रहा है, वह आने वाले समय में ना केवल किसी बड़े घपले को उजागर कर सकती है, बल्कि राज्य सरकार को इसमें खासी किरकिरी का सामना भी करना पड़ सकता है। एनआईटी नंबर पांच में थाने के सामने से नीलम चौक तक ठेकेदार द्वारा तारकोल से सडक़ का निर्माण किया गया है। यदि इस सडक़ का बारीकी से निरीक्षण किया जाए तो पूरी की पूरी स्थिति सभी के सामने आ सकती है।

इस सडक़ पर अभी से तारकोल में मिक्स करके डाली गई रोडी उभरने लगी है। इसका साफ संकेत है कि सडक़ की बनावट में कोई बड़ा खेल हुआ है। यहां बता दें कि मुख्यमंत्री कोटे के तहत इस सडक़ का निर्माण हो रहा है।

यह सडक़ नीलम बाटा रोड से एनआईटी नंबर पांच से बनती हुई बीके चौक और वहां से नीलम चौक तक बनाई जानी है। इस सडक़ के निर्माण पर करीब 110 करोड़ रुपए की लागत आने का अनुमान है। पंरतु जिस प्रकार से ठेकेदार द्वारा निर्माण किया जा रहा है, वह पूरी तरह से शक के दायरे में है। यदि निगम प्रशासन , स्थानीय विधायक और सरकार ने इस मामले की जांच नहीं करवाई तो यह सडक़ कुछ ही दिनों में टूटने लगेगी। जिसमें सरकार को खासी बदनामी का सामना करना पड़ सकता है।

Googleadvertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here