अवैध निर्माणों पर कमिश्नर की आंखों में धूल झोंकने में सफल रहे अधिकारी

0
366

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) फरीदाबाद। शहर के दौरे में एक ओर कमिश्नर अनीता यादव ने अवैध निर्माणों को लेकर जहां अधिकारियों की जमकर क्लास ली, वहीं दूसरी ओर ओल्ड जोन के अधिकारियों ने इसी मामले में कमिश्नर की आंखों में धूल झोंकने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। श्रीमति यादव को लगातार शिकायतें मिल रही थीं कि ग्रेटर फरीदाबाद को अवैध निर्माणों की भट्टी में झोंक दिया है।

ग्रेटर फरीदाबाद में जहां तहां अवैध निर्माण होने से इस नए शहर की प्लानिंग पर पानी फिर गया है। ऐसी तमाम शिकायतों को देखते हुए कमिश्नर अनीता यादव ने ग्रेटर फरीदाबाद के कई इलाकों में हो रहे अवैध निर्माणों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जमकर डांट भी लगाई। अधिकारी चुपचाप सुनते रहे और मैडम बोलती रही। इसके बावजूद ओल्ड नगर निगम जोन के अधिकारियों ने वे तमाम अवैध निर्माण कमिश्नर की नजर में आने से बचा लिए, जहां से उन्हें मोटी उगाही हो चुकी है।

ग्रेटर फरीदाबाद में मार्डन स्कूल सैक्टर 85 मास्टर रोड नजदीक तिगांव रोड के पास बड़े पैमाने पर दुकानें, शोरूम व अवैध ईमारतों का निर्माण हो रहा है। पता चला है कि इन अवैध निर्माणों की एवज में संबंधित अधिकारियों से बड़ी डील हुई है। यही वजह रही कि शनिवार को जब मैडम अवैध निर्माणों को देखने के लिए गे्रटर फरीदाबाद की सडक़ों पर उतरीं तो उनकी नजरों से ये निर्माण छुपा लिए गए।

उल्लेखनीय है कि इस समय ग्रेटर फरीदाबाद में जगह जगह अवैध प्लाटिंग व अवैध निर्माण बड़े पैमाने पर हो रहे हैं। इनकी वजह से ग्रेटर फरीदाबाद को जिस प्लानिंग व व्यवस्थित तरीके से बसाने की योजना थी, उस पर पूरी तरह से पलीता लग चुका है। ग्रेटर फरीदाबाद में स्वीकृत सोसायटी में मंहगे फ्लैट,प्लाट व शापिंग मॉल में दुकानें खरीद चुके लोग अब खुद को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं।

पंरतु वहीं दूसरी ओर निगम आयुक्त अनीता यादव के अवैध निर्माणों के प्रति दिखाए गए रूख के बाद लोगों को अब उनसे उम्मीद बंध गई हैं कि वह ग्रेटर फरीदाबाद को अवैध निर्माणों के जंजाल से अवश्य मुक्ति दिलवाएंगी।

Googleadvertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here