कमिश्नर ने बंद फैक्ट्री में रूकवाया अवैध निर्माण, सख्ती के बाद भी रूक नहीं रहे अवैध निर्माण

0
367
Private Advertisement

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) अवैध निर्माण व अवैध प्लाटिंग के खिलाफ नगर निगम आयुक्त मोहम्मद शाईन ने सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है। सोमवार को श्री शाईन ने एनआईटी इंडस्ट्रीज क्षेत्र में प्लाट नंबर 1 व 2 में दौरा कर वहां हो रहे अवैध निर्माण पर सख्ती दिखाते हुए उसे तत्काल बंद करवा दिया। इस संदर्भ में आयुक्त ने बल्लभगढ़ जोन के एसडीओ तोडफ़ोड़ प्रेमराज को लेटर जारी कर इस अवैध निर्माण पर कार्रवाई करने के आदेश जारी किए हैं।

आयुक्त को सूचना मिली थी कि एनआईटी इंडस्ट्रीज क्षेत्र की बंद पड़ी फैक्ट्री में अवैध रूप से निर्माण कार्य चल रहा है। सूचना मिलते ही वह तुरंत उक्त फैक्ट्री में अवैध निर्माण की पड़ताल करने के लिए स्वयं ही पहुंच गए। उन्होंने मौके पर जाकर देखा तो वहां अवैध निर्माण का काम धड़ल्ले से होते हुए पाया। इस पर उन्होंने अवैध निर्माण करने वालों को जमकर फटकार लगाई और काम रूकवा दिया। वहां से आकर उन्होंने एसडीओ प्रेमराज को कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। बताया गया है कि आयुक्त श्री शाईन ने वहां अवैध निर्माण व प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

हालांकि श्री शाईन की इस कार्रवाई की प्रशंसा की जा रही है, लेकिन उनकी सख्ती के बावजूद शहर के एनआईटी नंबर 1 व एनआईटी नंबर 5 में अवैध निर्माणों की भरमार है। एनआईटी नंबर 1 में केएल मेहता रोड पर प्लाट नंबर 1 जे 16 व 1 जे 18 में धड़ल्ले से अवैध शापिंग कंपलैक्स बनाए जा रहे हैं। इस रोड पर पहले से ही लोगों को पार्किंग सुविधा ना होने की वजह से भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, ऊपर से वहां बनने वाले अवैध निर्माणों की वजह से यह संकट और अधिक बड़ा रूप धारण कर लेगा। इसी प्रकार से एनआईटी नंबर 5 में भी रेलवे रोड पर अधिकारियों के सरंक्षण में अवैध कंपलैक्स का निर्माण हो रहा है। एनआईटी नंबर पांच में जगह जगह अवैध फ्लैटों के निर्माण की भी बाढ़ आई हुई है। 5 से 6 मंजिला फ्लैटों का निर्माण कर बिल्डर लोगों की जान माल से खिलवाड़ कर रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर ओल्ड फरीदाबाद में भी ज्वाइंट कमिश्नर आशुतोष राजन ने अवैध निर्माण व पानी माफियाओं पर शिकंजा कसा हुआ है। आशुतोष राजन के नेतृत्व में तोडफ़ोड़ विभाग के एसडीओ पदम भूषण ने पहले ओल्ड सब्जी मंडी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस स्थान पर मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण किया जाना है। इसके बाद नहर पार क्षेत्र में भी करीब आधा दर्जन अवैध निर्माणों पर बुलडोजर चलाया गया।
इसके अलावा ज्वाइंट कमिश्नर ने पानी माफियाओं पर दबिश देते हुए रसेल बाघ कालोनी तथा बोर्ड कालोनी में कई आर ओ प्लांट बंद करवा दिए। उन्होंने कहा कि अवैध निर्माण व पानी माफियाओं पर मुकदमें भी दर्ज करवाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here