गांव में रक्तदान शिविर लगाकर वैश्य समाज ने किया पुण्य का काम : आलोक मित्तल

0
42

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) रक्तदान में जिले में प्रथम पुरस्कार विजेता एनजीओ वैश्य समाज सेक्टर 28 से 31 द्वारा गांव फरीदपुर में पहली बार आयोजित कैम्प में 81 रक्तदानियों ने पूण्य कमाया। फरीदपुर के सरकारी स्कूल के परिसर में आयोजित इस कैम्प का उदघाटन एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने किया। ग्राम पंचायत के प्रयास से शिविर में प्रातःसे ही गांव के युवाओं एवं महिलाओं ने लम्बी कतार में लग कर रक्तदान किया। गांव की घूंघट ओढ़े दसियों महिलाओं ने भी रक्तदान किया। रक्तदान के लिए 130 जनों ने पंजीकरण कराया,और कुछ रिजेक्शन के बाद 81का रक्तदान हुआ।


आईजी आलोक मित्तल ने कहा कि गाँव मे कैम्प लगाने के मेरे सुझाव पर  वैश्य समाज ने फरीदपुर गांव में कैम्प आयोजित कर ग्राम वासियों को भी मानवता के प्रति अपने फ़र्ज़ के प्रति जागरूक किया इसके लिए वैश्य समाज की जितनी प्रसंशा की जाए कम है।आलोक मित्तल ने सबसे पहले स्कूल के बाहर स्थापित करगिल शहिद हरप्रशाद की प्रतिमा पर फूलमाला पहना कर नमन किया।साथ ही हरप्रशाद कि पत्नी का शाल ओढा कर सम्मान किया।


आईजी आलोक मित्तल के गांव पधारने पर सरपंच सविता ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया,गांव के पूर्व सरपंच दयाचंद,चरण सिंह,पदम् शर्मा,शरदा राम जेलदार,प.भीम सिंह,चौ भोपाल ने पगड़ी पहना के सम्मान किया। वैश्य समाज की ओर से अध्यक्ष डी के माहेश्वरी, महासचिव बी आर सिंगला,दिनेश कुमार मंगला, अरुण मित्तल, डी के जैन,नरेश अग्रवाल, विष्णु गुप्ता,बलराज गुप्ता,पवन गोयल,कपिल गर्ग, श्याम बागला,रोटरी क्लब से सुनील मंगला, स्कूल के उपरधानाचर्य ने स्वागत किया।पूर्व सरपंच दयाचंद ,वैश्य समाज के परवीन सिंगला,योगेश गर्ग,आर सी मंगला,अरुण गुप्ता,डी के गोयल,दीप चन्द,वी के बन्सल आदि ने कैम्प में मुख्य भूमिका निभाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here