नगर निगम फरीदाबाद में विजिलेंस विभाग गठित करने का निर्णय

0
341

फरीदाबाद, 2 अगस्त।  निगमायुक्त मौहम्मद शाइन ने  निगम के तीनों जोनों के संयुक्त आयुक्तों और इंजीनियरिंग विभाग के उच्चाधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में निगम के अतिरिक्त आयुक्त, चीफ इंजीनियर और कार्यकारी अभियन्ता मौजूद थे। अधिकारियों को इंजीनियरिंग विभाग और ज्वांइट कमिष्नर से संबंधित पैंडिंग मामलों को शीघ्र से अति शीघ्र निपटाने के निर्देष दिए गए। निगमायुक्त ने मीटिंग में अन्य निर्णयों के अतिरिक्त नगर निगम में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए सरकार की जीरों टाॅयलेंस पाॅलिसी के तहत अतिरिक्त आयुक्त की अध्यक्षता में एक विजीलैंस सैल बनाने के आदेश दिए।

निगमायुक्त ने  मीटिंग में अन्य मुददों के अतिरिक्त लीज होल्ड शाॅप को फ्री होल्ड में बदलने, मैरिज पैलेसों को नियमित करने, नगर निगम फरीदाबाद को पूरी तरह से ओडीएफ और आवारा पश मुक्त करने के साथ-साथ निगम क्षेत्र में बड़े बड़े होटलों व बैंक्वेट हालों और अन्य संस्थानों में फायर सेफ्टी हेतु आवष्यक प्रबंध सुनिष्चित करने के बारे संयुकत आयुक्तों को आदेश दिए।

इसके अतिरिक्त निगमायुक्त ने निगम क्षेत्र में गैर कानूनी मोबाइल टाॅवरों, टयूबवैलों को हटाने, पानी की चोरी रोकने और सीएम विंडों और स्पेशल मीडिया पर प्राप्त होने वाली शिकायत पर विचार-विमर्ष किया और इस बारे संबंधित अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वह पैंडिंग पड़े इन मामलों को शीघ्र अति शीघ्र निपटान करें। इसके अतिरिक्त निगमायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को उनके पास पैंडिंग पड़ी हुई विभागीय जांच (इक्वायरी) को भी शीघ्रता से निपटाने के बारे भी आदेश दिए। नगर निगम में हो रहे अवैध निर्माणों पर भी रोक लगाने के आदेश भी निगमायुक्त ने दिए। मीटिंग में निगमायुक्त मौहम्मद शाइन ने संबंधित वार्डों के कार्यकारी अभियंताओं को शहर में चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता व उच्च क्वालिटी को सुनिष्चित करने के लिए समय-समय पर इसका निरीक्षण करने के भी आदेश दिए।

Googleadvertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here