फरीदाबाद के बाजारों से जल्द हटाया जाएगा अतिक्रमण: ज्वाइंट कमिश्नर

0
398
Private Advertisement

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) नगर निगम प्रशासन जल्द ही शहर के प्रमुख बाजारों से अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान चलाएगा। यह कहना है ज्वाइंट कमिश्नर एनआईटी संदीप अग्रवाल का। आज व्यापार मंडल के प्रतिनिधि मंडल के साथ वार्ता में ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा कि वह जल्द ही बाजार का दौरा करेंगे। इसके बाद बड़े पैमाने पर यह अभियान चलाया जाएगा। निगम आयुक्त मोहम्मद शाईन से मुलाकात के बाद सोमवार को ज्वाइंट कमिश्नर ने व्यापार मंडल को बाजारों की समस्याओं के समाधान हेतु आंमत्रित किया था। प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व प्रधान जगदीश भाटिया कर रहे थे।
ज्वाइंट कमिश्नर से वार्ता से पहले इस प्रतिनिधि मंडल ने आयुक्त श्री शाईन से मुलाकात कर बाजार में व्याप्त समस्याओं का एक ज्ञापन उन्हें सौंपा था। आयुक्त ने इस संदर्भ में ज्वाइंट कमिश्नर को व्यापारियों की समस्याओं के समाधान के लिए नियुक्त किया है। इसलिए आज ज्वाइंट कमिश्नर ने व्यापार मंडल को बुलाकर सभी समस्याओं पर गहन मंत्रणा की।
इस मौके पर प्रधान जगदीश भाटिया ने ज्वाइंट कमिश्नर को बताया कि बाजारों में प्रमुख तौर पर अतिक्रमण की वजह से दुकानदारों को खासी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। रेहडी व पटरी वालों को बाजार से हटाकर उनके लिए किसी अन्य स्थान पर व्यापार करने की व्यवस्था की जाए, ताकि उनका रोजगार भी चलता रहे। बाजारों में गंदगी व स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था को सुचारू करने की भी मांग की गई। शौचलाय की समस्या से भी उन्हें अवगत करवाया गया।
इसके साथ साथ प्रमुख तौर पर बाजार में पार्किंग ना होने की बात भी उनके संज्ञान में लाई गई। सीवरेज के पानी की निकासी की उचित व्यवस्था भी दुरूस्त करने का मुद्दा बैठक में रखा गया। इन सभी के साथ प्रमुख तौर पर लीज की दुकानों को फ्रीहोल्ड करने का प्रस्ताव व्यापार मंडल के जरिए आयुक्त व ज्वाइंट कमिश्नर के समुख रखा गया। श्री अग्रवाल ने सभी मांगों को ध्यान से सुना और आश्वासन दिया कि सबसे पहले बाजारों से अतिक्रमण हटाने की व्यवस्था शुरू की जाएगी। इसके बाद सभी समस्याओं को जल्द ही दूर कर दिया जाएगा। इस मौके पर श्री भाटिया के साथ वेद कुकरेजा, सुरेंद्र आहुजा, गिर्राजदत्त गौड़, अजय भाटिया, राजेश, प्रदीप , नेतराम गांधी एवं बीएन मिश्रा मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here