फरीदाबाद में अवैध निर्माण देखकर बिफर पड़ी कमिशनर अनीता यादव

0
632

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) नगर निगम आयुक्त अनीता यादव ने शनिवार को शहर भर का दौरा किया। इस मौके पर उन्होंने विकास कायों सहित सफाई व्यवस्था व अवैध निर्माणों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ निगम के अधिकारियों का पूरा अमला था।

निगम आयुक्त श्रीमति यादव ने सेक्टर 21 स्थित जिमखाना क्लब से निरीक्षण कार्य की शुरूआत की। जिमखाना क्लब पर सभी अधिकारी एकत्रित हुए और वहां से आयुक्त का काफिला शहर भर में घूमा। इस मौके पर कमिश्नर अनीता यादव ने जगह जगह हो रहे अवैध निर्माण व पड़े हुए गंदगी के ढेरों को देखा। आयुक्त ने विकास कार्यों का जायजा भी लिया। इस मौके पर उनके साथ अतिरिक्त आयुक्त रोहताश बिश्रोई, ज्वाइंट कमिश्नर सुमिता ढाका, ज्वाइँट कमिश्नर अमरदीप जैन, निगम के चीफ इंजीनियर डीआर भास्कर, एसई रामप्रकाश, एक्सईएन दीपक किंगर व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

आयुक्त अनीता यादव ने नहरपार के इलाके से लेकर ओल्ड फरीदाबाद सहित एनआईटी व अन्य इलाकों का बारीकी से जायजा लिया। इस मौके पर श्रीमति यादव ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। मुख्य तौर पर उन्होंने जगह जगह पड़े हुए गंदगी के ढेरों की सफाई ना होने पर नाराजगी जताई। इस अवसर पर श्रीमति यादव ने आमजन की समस्या को जानने के लिए एक व्हटसअप नंबर 9599780982 भी जारी किया। इस नंबर पर लोग अपनी समस्याएं भेज सकते हैं, जिनकी प्रतिदिन समीक्षा होगा और उनके समाधान की रिपोर्ट ली जाएगी।

निरीक्षण के दौरान श्रीमति यादव ने नहर पार क्षेत्र बसलेवा गांव मास्टर रोड, सैक्टर 88,खेडी चौक वाली रोड, एसआरएस चौक, सैक्टर 87 में हो रहे अवैध निर्माणों पर जमकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि किसकी अनुमति से ये निर्माण हो रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार भी लगाई।

सभी अवैध निर्माणों को देखकर उन्होंने तोडफोड विभाग के अधिकारियों को कई हिदायतें दीं। उनसे कहा गया कि अवैध निर्माणों पर लगाम लगाने की जरूरत है। माना जा रहा है कि शहर में जल्द ही अवैध निर्माणों के खिलाफ बड़े पैमाने पर बुलडोजर चलाए जा सकते हैं।

यहां बता दें कि अवैध निर्माणों ने एक बड़े उद्योग का रूप धारण कर लिया है। यह एक बड़ा धंधा बन गया है। जो ठेकेदार अवैध निर्माणों को लेकर नगर निगम के अधिकारियों से बेहतर सैटिंग करना जानता है, उसे ही अवैध निर्माणों के काम मिलते हैं।
श्रीमति अनीता यादव यह बात भली भांति जानती हैं। इसलिए उन्होंने अपना पदभार ग्रहण करने के साथ ही शहर का दौरा करने की ठानी है। माना जा रहा है कि फरीदाबाद में जल्द ही बड़े पैमाने पर गंदगी व अवैध निर्माणों पर सफाई अभियान चल सकता है।

Googleadvertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here