फरीदाबाद में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 8 दिसम्बर को

0
40
Private Advertisement
FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS )  जिला सैशन जज कम जिला लीगल सेवा अथाॅरिटी के चेयरमैन दीपक गुप्ता ने बताया कि आगामी 8 दिसम्बर को स्थानीय न्यायिक परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा। राष्ट्रीय लोक अदालत में विभिन्न केसों के निपटान के लिए अलग बैंचों पर जजों की नियुक्तियां की गई हैं। बैंचों के साथ सदस्य भी नियुक्त किए गए हैं।
उन्होंने राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए बनाई गई बैंचों का विस्तृत ब्यौरा देते हुए बताया कि ओरियंटल इन्श्योरैन्स कम्पनी व रिलाॅयन्स इन्श्योरेन्स कम्पनी के केसों का निपटान जिला सैशन जज की अदालत में किया जायेगा। इस अदालत में सदस्य के तौर पर रविन्द्र गुप्ता को नियुक्त किया गया है।
नैशनल इन्श्योरैन्स कम्पनी के केसों का निपटान एडीजे राजेश मल्होत्रा की अदालत में किया जायेगा। इसमें सदस्य के तौर पर कुमारी नीना शर्मा नियुक्त की गई हैं। इसी प्रकार न्यू इन्श्योरैन्स कम्पनी के केसों का निपटारा एडीजे जगभूषण गुप्ता की अदालत में किया जायेगा। इसमें सदस्य के तौर पर निबरास अहमद की नियुक्ति की गई है। सैल्फ कोर्ट के केसों का निपटारा एडीजे कुमारी कंचन माही, एडीजे नरेन्द्र, एडीजे कुलदीप सिंह, डीजे फैमली कोर्ट जगजीत सिंह, डीजे फैमली कोर्ट सरताज बसवाना की अदालतों में किया जायेगा। इन अदालतों के लिए क्रमशः आरसी गुप्ता, राजकुमार डागर, गजेन्द्र दीक्षित, कुमारी उमा चैहान व रामबीर सिंह भाटी को सदस्य के तौर पर नियुक्त किया गया है।
जिला लीगल सेवा अथॅारिटी के चेयरमैन ने आगे बताया कि युनाईटिड इन्श्योरैन्स कम्पनी के केसों का निपटान एडीजे विरेन्द्र प्रसाद की अदालत में, इफको टोकियो इन्श्योरैन्स कम्पनी के केसों का निपटारा एडीजे विरेन्द्र मलिक की अदालत में, आईसीआईसी जेएमआईसी जितेन्द्र कुमार, जेएमआईसी  प्रदीप कुमार, जेएमआईसी कुमारी पूर्वा मेहता, जेएमआईसी कुमारी साक्षी सैनी, जेएमआईसी कुमारी शिवानी की अदालतों में भी किया जायेगा। इन अदालतों के लिए क्रमशः योगेन्द्र कुमार, दिनेश कुमार शर्मा, कुमारी संगीता रावत, कुमारी सुनीता मल्होत्रा, नरबीर सिंह, शिवकुमार, कुमारी सुषमा अधाना भागीरथ शर्मा, कुमारी ज्योति बतरा, गगन कुमार, कुमारी नीलम राय, कुमारी दीपशिखा भारद्वाज जयवीर व कुमारी रेखा सिंह को सदस्य नियुक्त किया गया है।
उन्होंने बताया कि इण्डस्ट्रीय ट्रिब्यूनल-कम-लेबर कोर्ट के केसों का इण्डस्ट्रीयल ट्रिब्यूनल कम एडिशनल डिस्ट्रीक जज लेबर राजकुमार यादव की अदालत में निपटान किया जायेगा। इसमें सुधीर कुमार को सदस्य नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार प्रजाइडिंग आॅफिसर के सभी केसों का निपटान चेयरमैन प्रमानैंट लोक अदालत (पीयूसी) एस के गोपाल की अदालत में किया जायेगा। इसमें एसके सचदेवा को सदस्य नियुक्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here