बाढ़ प्रभावित किसानों को तत्काल मुआवजा दे सरकार: राजेश तेवतिया

0
267

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) बाढ़ से प्रभावित फसलों का जायजा लेने के लिए कांग्रेस नेता  एडवोकेट राजेश तेवतिया ने शुक्रवार को मोहना व छायसां गांव का दौरा किया। इस अवसर पर उनके साथ काफी संख्या में ग्रामीण भी थे। राजेश तेवतिया ने मोहना व छायसां गांव के साथ लगते यमुना किनारे व वहां के क्षेत्र का दौरा किया तथा बाढ़ से जिन किसानों की फसल खराब हुई है, उनसे बातचीत की।

राजेश तेवतिया को ग्रामीणों ने बताया कि बाढ़ की वजह से उनके खेतों में घुसे पानी ने जबरदस्त तबाही मचाई है। इस कारण उनकी धान, कपास , घीया, परमल व मिर्च की फसलें पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं। इसके साथ साथ किसानों ने कांग्रेस नेता तेवतिया को बताया कि बाढ़ की वजह से यमुना के दूसरे गांवों में भी उनके हजारों एकड़ जमीन में बोई गई फसल पूरी से खराब हो गई है। उनकी दिन रात की मेहतन से बोई गई फसल खराब होने से उनके लिए रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है। श्री तेवतिया ने ध्यानपर्वूक उनकी बातें सुनी और सभी को आश्वासन दिया कि वह इस मसले को लेकर सोमवार को जिला उपायुक्त के माध्यम से सरकार को ज्ञापन देंगे।

वह इस ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री व हरियाणा सरकार से मांग करेंगे कि पृथला विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव मोहना व छायसां में विशेष तौर पर गिरदावरी करवाकर किसानों को उचित मुआवजा प्रदान करे। वह अपने ज्ञापन के माध्यम से सरकार से यह भी मांग करेंगे कि सरकार यह विशेष गिरदावरी जल्द से जल्द करवाकर तत्काल रूप से किसानों को मुआवजे की रकम प्रदान करें,ताकि जिन किसानों का नुक्सान हुआ है, उनकी भरपाई हो सके। राजेश तेवतिया ने पीडि़त किसानों को यह भी आश्वासन दिया कि उनके ज्ञापन पर सरकार ने तत्काल कदम नहीं उठाया तो वह हर संघर्ष में किसानों का साथ देंगे।

Googleadvertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here