शहर की सफाई व्यवस्था पर नाराज हुई कमिश्नर, कोताही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

0
164

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) नगर निगम की निगमायुक्त अनीता यादव ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के तहत शहर की सफाई व्यवस्था की प्रगति रिपोर्ट पर समीक्षा की। समीक्षा के दौरान निगमायुक्त ने पाया कि नगर निगम के अधिकारियों ने सफाई व्यवस्था को लेकर कोई संतोषजनक कार्य नहीं किया उक्त रिपोर्ट पर असंतोष जाहिर करते हुए उन्होंने नगर निगम के अधीक्षण अभियंता, सभी कार्यकारी अभियंताओं, सहायक अभियंताओं, कनिष्ठ अभियंताओं और स्वच्छ भारत मिशन के कर्मचारियों को सख्त से सख्त आदेश दिए कि भारत सरकार द्वारा जारी किए गए गाईड लाईन्स के मुताबिक स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के तहत सफाई व्यवस्था के लिए आवश्यक कदम युद्ध स्तर पर लिए जाए ताकि फरीदाबाद नगर निगम को स्वच्छता सर्वेक्षण में अच्छी रैकिंग प्राप्त हो सकें।

इसी प्रकार निगमायुक्त ने मीटिंग में फरीदाबाद नगर निगम द्वारा सीएम अनाउंसमेंट के अंतर्गत विकास कार्यों व अन्य कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्हें समयबद्ध तरीके से न करने पर असंतोष व्यक्त किया और तीनों जोनों के ज्वाइंट कमिश्नर, मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता को इन सभी विकास कार्यों में प्रगति लाने व समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए सख्त निर्देश दिए।

निगमायुक्त अनीता यादव ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के तहत सफाई व्यवस्था, सीएम अनाउसमेंट के तहत विकास कार्य व अन्य कार्यों में प्रगति लाने के लिए अतिरिक्त आयुक्त को आदेश दिए कि इस बारे प्रतिदिन संबंधित अधिकारी के साथ सफाई व्यवस्था और विकास कार्यों का जायजा लें और उसकी प्रतिदिन रिपोर्ट निगम मुख्यालय में दें। मीटिंग के दौरान अंत में निगमायुक्त ने नगर निगम के संबंधित वार्ड के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि कि अगर किसी भी अधिकारी ने सफाई व्यवस्था, सीएम अनाउसंमेंट व अन्य विकास कार्यों में किसी भी प्रकार की कोई कोताही बरती तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। मीटिंग में अतिरिक्त आयुक्त धीरेन्द्र खडगटा, रोहताश बिश्रोई, ज्वाइंट कमिश्नर सुभिता ढाका, बल्लबगढ अमरदीप जैन, मुख्य अभियंता डी.आर. भास्कर, अधीक्षण अभियंता रामप्रकाश, सहायक अभियंता, सहायक अभियंता तथा कनिष्ठ अभियंता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here