सरकार ने फरीदाबाद में 9 अवैध कालोनियों को नियमित किया: मोहम्मद शाईन

0
338
Private Advertisement

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) राज्य की मनोहर लाल सरकार ने फरीदाबाद में नौ अवैध कालोनियों को नियमित करने के प्रस्ताव पर मोहर लगा दी है। सरकार के आदेश पर नगर निगम आयुक्त मोहम्मद शाईन ने सभी कालोनियों की सूची जारी की है। जिन कालोनियों को नियमित किया गया है, उनमें भारत कालोनी एक्सटेंशन -2 वार्ड नंबर 28, दीपावली एंकलेव एक्सटेंशन वार्ड नंबर 24, नंबरदार कालोनी एक्सटेंशन वार्ड नंबर 23, सूर्या विहार एक्सटेंशन वार्ड नंबर 23, डबुआ कालोनी एक्सटेंशन -2 वार्ड नंबर 9, महावीर कालोनी वार्ड नंबर 39, सुभाष नगर वार्ड नंबर 40, गाजीपुर एक्सटेंशन वार्ड नंबर 9 एवं जेलदार कालोनी वार्ड नंबर 36 प्रमुख हैं।
नगर निगम आयुक्त मोहम्मद शाईन ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि अब से इन कालोनियों में अवैध निर्माण नहीं होने दिए जाएंगे। जिन भी लोगों को निर्माण कार्य करने हैं, वह पहले नगर निगम से नक्शा पास करवाएंगे। इसके साथ साथ श्री शाईन ने लोगों से अपील की है कि वह नगर निगम के अपने सभी टैक्स जल्द से जल्द जमा करवाएं। इसके अलावा उक्त कालोनियों में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए निगम आयुक्त ने सभी कालोनियों में सर्वे के लिए टीमों का गठन भी कर दिया है।
यहां बता दें कि मोहम्मद शाईन ने आयुक्त का कार्यभार संभालते ही नगर निगम की आर्थिक स्थिति को दुरूस्त करने का अभियान चलाया हुआ है। एक ही छत के नीचे सभी टैक्स भरने की उनकी योजना से लोगों को काफी सुविधा महसूस हो रही है, जबकि इससे पहले लोग अपने टैक्स भरने को लेकर धक्के खाते दिखाई देते थे। इसी तरह से सैनिक कालोनी सैक्टर 49 को नगर निगम के अधीन लेना उनकी मजबूत कार्यशैली का जीता जागता उदाहरण है। श्री शाईन ने सैनिक कालोनी में लोगों को पानी व सीवर के कनैक्शन लेने की स्वीकृति भी प्रदान कर दी है, इससे भी लोगों को काफी राहत महसूस हो रही है। अब उक्त कालोनियों को नियमित करने में भी श्री शाईन की महत्वपूर्ण भूमिका मानी जा रही है।
वहीं दूसरी ओर चुनाव से पहले राज्य सरकार की अवैध कालोनियों को नियमित करने की इस घोषणा से भाजपा को खासा लाभ हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here