MCF में लाखों का घोटाला: वकीलों के नाम पर हड़प ली मोटी रकम

0
587

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) नगर निगम में वकीलों के नाम पर लाखों रुपए का फर्जीवाड़ा सामने आया है। शिकायत होने पर निगम प्रशासन ने अतिरिक्त आयुक्त को जांच का जिम्मा सौंपा है। लीगल विभाग के अधिकारी भी जांच में अधिकारी का सहयोग करेंगे।

जानकारी के अनुसार निगम में पैनल पर कार्यरत कुछ वकीलों के नाम पर यह फर्जीवाड़ा किया गया है। पता चला है कि इन वकीलों के नाम पर निगम के कुछ कर्मचारियों ने फर्जी बिल बनाकर लाखों रुपए हड़प लिए। बताया गया है कि करीब 25 लाख रुपए की राशि इन वकीलों के नाम पर धोखाधड़ी से वसूल ली गई है। एक शिकायत के आधार पर आयुक्त मोहम्मद शाईन ने जांच अतिरिक्ति आयुक्त धीरेंद्र खडख़ड़ा को सौंपी है।

जांच की जिम्मेदारी मिलते ही अतिरिक्त आयुक्त ने बुधवार शाम को लीगल ब्रांच का अचानक निरीक्षण किया और बहुत सी फाईलें निकलवा ली। जांच अधिकारी ने इस घोटाले के जिम्मेदार कर्मचारी को तत्काल सस्पैंड करने के आदेश देकर उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए कहा है।

वहीं दूसरी ओर लीगल ब्रांच के एक अधिकारी ने इस घोटाले की बात को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा है कि जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि किन किन वकीलों के नाम से फर्जी बिल बनाकर यह राशि ली गई है। हालांकि पता तो यह भी चला है कि धोखाधड़ी करने वाले कर्मचारी व वसूली गई राशि की पूरी जानकारी उजागर हो चुकी है, लेकिन अंदर ही अंदर इसे दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

कुछ कर्मचारी नेता इस घोटाले की परतें उजागर नहीं होने देना चाह रहे, इसलिए उन्होंने अपने स्तर पर लॉबिंग शुरू कर दी है। देखना अब यह है कि इस घोटाले को दबाने में ये कर्मचारी नेता कितने सफल हो पाते हैं।

बता दें कि नगर निगम में करोड़ों रुपए के घोटाले होना आम बात है। इन घोटालों को कोई और नही, बल्कि निगम के ही कुछ अधिकारी करवाते हैं। वह अपने चहेतों को काम दिलवाकर इस तरह के घोटालों को अंजाम तक पहुंचाते हैं। इन घोटालों से आने वाली करोड़ों रुपए की कमाई में उनकी भी हिस्सेदारी होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here