दक्षिण अफ्रीका ने भारत के वीरों को 5 विकेट से रौंदा

0
303

बारिश से बाधित जोहानिसबर्ग वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हरा दिया है। बारिश की खलल के बाद भारत के 289 रनों के जवाब में दक्षिण अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रनों का लक्ष्य मिला था। जिसे प्रोटियाज ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया।
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला करके हुए भारत ने साउथ अफ्रीका को 290 रनों का लक्ष्य दिया। बारिश की खलल के बाद दक्षिण अफ्रीका को नया टारगेट मिला। दक्षिण अफ्रीका को 28 ओवर में 202 रनों का नया लक्ष्य मिला है। मैच रूकने के वक्त दक्षिण अफ्रीका ने 7.2 ओवरों में एक विकेट के नुकसान के 43 रन बनाये थे।
इससे पहले भारत ने निर्धारति 50 ओवर में 7 विकेट के खोकर 289 रन बनाया था भारत की तरफ से शिखर धवन ने शानदार 109 रनों की पारी खेली, वहीं कप्तान विराट कोहली ने 75 रन की पारी खेली। आज एकबार फिर रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा। रोहित शर्मा महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। रहाणे- 8, श्रेयस अय्यर- 18 रन, हार्दिक पंड्या- 9 और भुवनेश्वर कुमार – 5 रन बनाकर आउट हो गए। जबकि महेंद्र सिंह धोनी 42 रन बनाकर नाबाद रहे।
फिलहाल भारत 6 मैचों की वनडे सीरीज में अभी भी 3-1 से आगे है। भारत ने डरबन में खेले गए पहले मैच में ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका टीम को 6 विकेट से हराया था। वहीं दूसरे मुकाबले में सेंचुरियन में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया था जबकि केपटाउन में खेले गए मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 124 रनों से हराया हराया था।

Googleadvertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here