WhatsApp पर हुआ बड़ा बदलाव, पढ़ें क्या है खासियत और क्या होगी परेशानी

0
269
Private Advertisement

New DELHI News (City mail)  WhatsApp ने एक बार फिर से दो नए अपडेट अपने बीटा यूजर्स के लिए जारी किए हैं। इसमें एक फीचर खासतौर पर व्हाट्सऐप ग्रुप के लिए है तो दूसरा ग्रुप और पर्सनल चैट दोनों के लिए है। नए अपडेट में कंपनी ने एक ऐसे बटन को हटा दिया है जिसकी सबसे ज्यादा जरूरत पड़ती थी। व्हाट्सऐप ने बीटा वर्जन पर मैसेज को फॉरवर्ड करने वाला बटन दिया है।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यानी नए अपडेट के बाद आपको मैसेज को फॉरवर्ड करने वाला बटन नहीं दिखेगा। इसके बदले कंपनी ने 4 नए ऑप्शंस तीन डॉट के जरिए जोड़े हैं जिनमें आपको फॉरवर्ड, मैसेज, वॉयस कॉल और वीडियो कॉल का ऑप्शन मिलेगा। दूसरे शब्दों में कहें तो मैसेज फॉरवर्ड करने के लिए अब आपको एक मेन्यू में जाना पड़ेगा, जबकि पहले मैसेज को सेकेक्ट करते ही फॉरवर्ड का ऑप्शन मिलता था।

अब लिख सकेंगे व्हाट्सऐप ग्रुप का डिस्क्रिप्शन

wabetainfo के ब्लॉग के मुताबिक व्हाट्सऐप जल्द ही एंड्रॉयड, iOS और विंडोज फोन के लिए अपडेट जारी करने वाला है। इसकी टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन 2.18.54 पर हो रही है। नए अपडेट के बाद किसी भी व्हाट्सऐप ग्रुप के नाम पर टैप करने पर आपको ग्रुप डिस्क्रिप्शन का भी विकल्प मिलेगा। यानी उस ग्रुप के बारे में आप एक छोटी-सी जानकारी दे सकते हैं जैसे कि कि ग्रुप का मकसद क्या है और ग्रुप में किस तरह के कंटेंट भेजे जा सकेंगे। ग्रुप डिस्क्रिप्शन को ग्रुप के सभी मेंबर्स देख सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here