तूफान का मुकाबला करने पर केंद्रीय मंत्री ने अधिकारियों को दी बधाई

0
226
Private Advertisement

Faridabad News (Citymail News ) केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री श्कृष्णपाल गुर्जर ने  उपायुक्त कार्यालय के सभाकक्ष में जिला अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने पिछले सप्ताह आये तूफान के कारण व्यवस्था को सामान्य बनाने, जान-माल से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने बहुत जल्द ही सारी समस्या पर निजात पा ली, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। उन्होंने बिजली विभाग के अधीक्षक अभियन्ता पीके चैहान को बधाई देते हुए कहा कि उन्होंने इस तूफान के बाद बहुत जल्द ही पूरे शहर में बिजली आपूर्ति की समस्या को दुरूस्त कर दिया था। उन्होंने अधीक्षक अभियन्ता को लतीफपुर खादर गांव में शीघ्र ही बिजली के साधन जुटाने के लिए आदेश दिए ! श्री गुर्जर ने गर्मी के मौसम को देखते हुए अधिकारियों को आदेश दिए कि जिले में पीने के पानी की कोई समस्या सामने नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जो टयूबवैल अभी तक बंद पड़े हैं उन्हें जल्द से जल्द चालू कर दिया जाये। ददसिया रेनीवैल के लिए बिजली-पानी सप्लाई के आदेश दिए !
उन्होंने शहरों में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के चलते जो गंदगी फैली हुई है उसे साफ करवाने के लिए नगर निगम अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द पूरे शहर में सफाई व्यवस्था को दुरूस्त किया जाये ताकि कोई बीमारी न फैले। उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था में सम्बन्धित आरडबल्यूए के लोगों से भी सम्पर्क किया जाये जिससे कि उनके वार्डों में सफाई व्यवस्था का कार्य सुचारू रूप से किया जा सके। उन्होंने कहा कि बरसात के मौसम से पहले शहर में पानी निकासी के लिए उचित प्रबन्ध किये जायें।
अतिरिक्त उपायुक्त जितेन्द्र दहिया ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि आगामी 48 घंटों में दोबारा से तूफान आने की सम्भावना है। इसलिए सभी अधिकारी अपने-अपने कार्यालय में रहेंगे और अपना मोबाइल फोन 24 घंटे खुला रखेंगे। इसी के साथ एक-एक अतिरिक्त नम्बर भी उपायुक्त कार्यालय में देंगे, जिससे कि अधिकारियों को किसी भी समय सम्पर्क किया जा सके।
इस अवसर पर नगर निगमायुक्त मोहम्मद शाईन , एसडीएम फरीदाबाद सतबीर मान, एसडीएम बल्लबगढ़ राजेश कुमार तथा संयुक्तायुक्त नगर निगम अमरदीप जैन साहित अन्य विभागों के सम्बन्धित अधिकारीगण मुख्य रूप मौजूद थे !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here