यूपी में अजब मामला, सीएम योगी के दौरे के बाद `चोरी` हो गई पूरी सड़क

0
231
Private Advertisement

NEW DELHI NEWS (CITYMAIL NEWS ) अभी तक आपने चोरी की कई घटनाएं पढ़ी और सुनी होंगी, लेकिन यूपी में ‘चोरी’ का एक अजब मामला सामने आया है. यहां एक ठेकेदार पर पूरी की पूरी सड़क ही चुरा लेने का आरोप है. यह मामला बस्‍ती का है. बता दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 29 मार्च को बस्‍ती में मुंडेरवा चीनी मिल का शिलान्‍यास करने गए थे. उनके कार्यक्रम को लेकर चीनी मिल परिसर के मैदान में ही एक अस्‍थाई हेलीपैड और सड़क का निर्माण किया गया था. सड़क को ईंट और सीमेंट से बनाया गया था. इस कच्‍ची सड़क की लंबाई करीब 300 मीटर बताई जा रही है.मुख्‍यमंत्री के कार्यक्रम के बाद असल खेल देखने को मिला. कार्यक्रम के बाद ही इस सड़क को गायब कर दिया गया. स्‍थानीय लोगों का आरोप है कि ठेकेदार ने कार्यक्रम के बाद सड़क से ईंट और सीमेंट गायब कर दीं. अब वहां सड़क के नाम पर सिर्फ मिट्टी ही बची है. वहीं एसपी दिलीप कुमार सिंह का कहना है की लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर की तहरीर पर ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

ठेकेदार पर आरोप, जीएम को थी जानकारी
स्‍थानीय लोगों ने सड़क चोरी करने का आरोप ठेकेदार पर लगाया है. उनके अनुसार कार्यक्रम के बाद ठेकेदार ने सभी ईंट और सीमेंट गायब कर दिया. इसी ठेकेदार ने इस अस्‍थाई सड़क का निर्माण कराया था. लोगों के मुताबिक ठेकेदार ईंटों को उखाड़कर ट्रैक्‍टर-ट्रॉली में रखकर ले गया. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि चीनी मिल के जीएम को भी पूरे मामले की जानकारी थी.
अस्‍थाई सड़क बनाने वाले ठेकेदार पर है ईंट चोरी का आरोप.
ठेकेदार द्वारा सड़क चोरी कर लेने और हेलीपैड से ईंट गायब कर लेने के मामले की जानकारी होने पर लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर विद्या सागर सिंह ने मुण्डेरवा थाने में हेलीपैड व सड़क बनाने वाले ठेकेदार प्रहलाद पाण्डेय के खिलाफ तहरीर दी. इंजीनियर विद्या सागर का कहना है कि जब उनको ईंट गायब होने की सूचना मिली तो उन्होंने ठेकेदार के खिलाफ मुण्डेरवा थाने में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज कराया है.
आरोप-प्रत्‍यारोप का दौर शुरू
वहीं इस मामले में ठेकेदार प्रहलाद पाण्‍डेय का कहना है कि ईंट उसने नहीं निकाली हैं. हालांकि अभी तक उसे पैसों का भुगतान नहीं हुआ है. पाण्‍डेय का कहना है कि जब उसे भुगतान ही नहीं हुआ है तो वह ईंट क्‍यों निकालेगा? ठेकेदार ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने अपने चहेते लोगों को ईंट दे दी और आरोप उनके ऊपर लगा दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here