गुरूग्राम में बनेंगे दो बड़े अंडरपास, हुड्डा ने डीएलएफ से किया करार

0
227
Private Advertisement

GURUGRAM NEWS (CITYMAIL NEWS ) गुरुग्राम के हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के प्रशासक चंद्रशेखर खरे ने  गोल्फ कोर्स रोड़ पर सैक्टर-42 व 43 तथा सैक्टर-53 व 54 के चौक पर 6 लेन का अंडरपास बनाने के लिए डीएलएफ के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। डीएलएफ की तरफ से कर्नल (सेवानिवृत) दीपक भण्डारी ने इस समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह अंडरपास राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-48 (दिल्ली-जयपुर हाईवे) से सैक्टर-55-56 को जाने वाली 60 मीटर चौड़ी सैक्टर रोड़ के सुधारीकरण परियोजना का हिस्सा है। लगभग 640 मीटर लंबाई के इस अंडरपास पर लगभग 48 करोड़ रूपए की लागत आएगी। इस लागत का आधा हिस्सा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण तथा बाकि का आधा हिस्सा डीएलएफ द्वारा दिया जाएगा। अंडरपास के बनने से दिल्ली-जयपुर हाईवे पर स्थित शंकर चौक से गोल्फ कोर्स एक्सटेन्शन रोड़ तक पूरा मार्ग सिग्रल फ्री अथवा रैड लाईट फ्री हो जाएगा, जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा होगी। इससे यातायात सुचारू होगा तथा लोगों को टै्रफिक जाम से मुक्ति मिलेगी।
गौरतलब है कि शंकर चौक से गोल्फ कोर्स एक्सटेन्शन रोड़ तक पूरी गोल्फ कोर्स रोड़ को रैड लाईट फ्री बनाने की लगभग 595 करोड़ रूपए की परियोजना पर काम चल रहा है। इस हाई स्पीड कोरिडोर पर 6 अंडरपास बनाए जा चुके हैं जो चालु भी हो चुके हैं। सैक्टर 42-43 तथा सैक्टर 53-54 के चौक पर अंडरपास के निर्माण को इस प्रोजैक्ट में बाद में शामिल किया गया है, जिसके लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की 105वीं बैठक में सैद्धांतिक स्वीकृति दी गई थी। इसके बाद हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक ने गुरुग्राम के प्रशासक को डीएलएफ के साथ करार करने केे लिए अधिकृत किया। डीएलएफ का कहना है कि यह अंडरपास मई के अंत तक बनकर तैयार हो जाएगा,ख् जिसके बाद इसे वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा। उसके पश्चात शंकर चौक से गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड़ तक पूरा मार्ग रैड लाईट फ्री हो जाएगा और वाहनों का आवागमन सुचारू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here