केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल ने किया वाईएमसीए ओवर ब्रिज का उद्घाटन

0
338
Private Advertisement

Faridabad News (Citymail News)  जिले के बीच से गुजर रहे राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 2 के सिक्स लेनिंग एवं सुधारीकरण कार्य के अंतर्गत बनाई गए वाईएमसीए ओवर ब्रिज का उदघाटन किया !
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बतौर मुख्य अतिथि विधिवत रिबन काटकर उद्घाटन किया ।
 इस अवसर पर बड़खल विधानसभा क्षेत्र की विधायिका सीमा त्रिखा, बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक मूलचंद शर्मा, फरीदाबाद एनआईटी हलके के विधायक नगेन्द्र भड़ाना, भाजपा जिला अध्यक्ष एडवोकेट गोपाल शर्मा , फरीदाबाद नगर निगम की महापौर सुमन बाला मुख्य रूप से उपस्थित थे।।
श्री गुर्जर ने इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग का सुधारीकरण कार्य जिले के लिए भी एक बड़ी विकास परियोजना है। इसके अंतर्गत बाटा, बड़खल ,ओल्ड फरीदाबाद, अजरौंदा,बल्लभगढ ओवर ब्रिज पहले ही खोलकर वाहनों के आवागमन के लिए लोगों को समर्पित किए जा चुके हैं। वाईएमसीए का ब्रिज शुरू हो जाने से वाहनों के हाईवे पर आने जाने में  लोगो को काफी सुविधा महसूस होगी। उन्होंने कहा कि  राष्टीय राजमार्ग पर इन पुलों के शुरू हो जाने से फरीदाबाद व पलवल के अलावा मथुरा आगरा की तरफ जाने वाले लोगों को सुविधा होगी।  उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर इन प्रमुख 6 ओवर ब्रिज के अलावा जिले की सीमा के अंतर्गत मेवला महाराजपुर तथा वाईएमसीए चौक पर दो व्हीकल अंडर पास (वीयूपी) भी बनाए गए हैं । उन्होंने कहा कि इन पुलों के बन जाने से दिल्ली बॉर्डर से पलवल तक का जो सफर पहले घंटों में तय होता था अब वह मिनटों में तय हो जाएगा। श्री गुर्जर ने कहा कि पलवल जिले में हाईवे बाईपास पर बनाए जाने वाले काफी लंबे एलिवेटेड ओवरब्रिज का निर्माण करने के लिए केंद्र सरकार की ओर से लगभग 200 करोड रुपए की लागत राशि मंजूर हो चुकी है इस पुल के बन जाने से पानीपत की तर्ज पर ही पलवल भी जाम से मुक्त हो जाएगा और लंबी दूरी के वाहनों को गुजरने में काफी आसानी होगी। उन्होंने जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े शेष सुधारीकरण कार्य को शीघ्रता के साथ पूरा करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर राष्ट्रीय राजमार्ग के अधिकारीगण वह भाजपा नेता डॉ कौशल बाटला,नगर निगम के पार्षद गण मुख्य रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here