राफेल विवाद पर देवगौड़ा की पीएम को सलाह, ‘आरोपों पर जवाब दें, चुप्पी से बढ़ रहा है शक

0
33

New Delhi News (City mail News)  जनता दल (सेलकुलर) के अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद में राफेल मामले पर बोलना चाहिए क्योंकि आरोप सीधे उनके खिलाफ लगाए जा रहे हैं। पूर्व प्रधानमंत्री ने लोकसभा में शुक्रवार के भाषण के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की सराहना की लेकिन कहा कि ये पर्याप्त नहीं है। देवगौड़ा ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री सदन में क्यों नहीं आते और बोलते हैं? रक्षा मंत्री ने अच्छी दलीलें दी, लेकिन वो अलग मामला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘आरोप प्रधानमंत्री के खिलाफ हैं. जब कोई आरोप होता है। चाहे वो प्रधानमंत्री के खिलाफ हो या किसी अन्य नेता के, उन्हें सदन में आना चाहिए।’’

देवगौड़ा ने कहा कि मोदी ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध कर लोगों को उनपर शक करने का कारण दिया है। देवगौड़ा ने कहा, ‘‘सवाल ये नहीं है कि वो (मोदी) सही हैं या कोई और सही है। लेकिन समस्या सिर्फ ये है कि प्रधानमंत्री सवालों का जवाब देने के लिए क्यों नहीं आ रहे हैं।’’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री साक्षात्कार दे रहे हैं और वो 200 रैलियां संबोधित करने वाले हैं, लेकिन अधिक महत्वपूर्ण ये है कि उन्हें संसद में भी बोलना चाहिए था।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री को मेरी सलाह है कि जब ऐसे आरोप लगते हैं तो उन्हें सदन में आना चाहिए और उसका सामना करना चाहिए। ’’गौरतलब है कि कांग्रेस करोड़ों डॉलर के राफेल जंगी विमान सौदे को लेकर मोदी को निशाने पर ले रही है।

 

Googleadvertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here