सूरजकुंड मेले में जबरन खुद का महिमा मंडन करवा रहे हैं उद्योग मंत्री: विकास चौधरी

0
231
Private Advertisement

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS) हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने अंतर्राष्ट्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले को लेकर प्रदेश के उद्योगमंत्री विपुल गोयल पर बड़ा हल्ला बोलते हुए कहा है कि महज सस्ती लोकप्रियता के चलते फरीदाबाद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने वाले सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले को उन्होंने जिला स्तर पर ही सीमित कर दिया है, जबकि इसकी पहचान कांग्रेस की सरकार में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रही है क्योंकि मेले का उद्घाटन और समापन पर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति व लोकसभा अध्यक्ष स्तर के बड़े देश के नेताओं ने आकर देश की विधिवताओं में एकता का परिचय दिया था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने इस बार मेले का भगवाकरण कर दिया है, जिसके चलते इस मेले के प्रति लोगों का रुझान कम देखने को मिला है और मेले में पिछले वर्षाे की अपेक्षा कम लोग ही घूमने आ रहे है।
चौधरी सेक्टर-9 स्थित अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। चौधरी ने कहा कि प्रदेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल आज मेले की प्रतिष्ठा को बढ़ाने की बजाए उन्होंने इसे अपने सैर सपाटे तक ही सीमित कर दिया है। वह मेले में आए देश-विदेश के कलाकारों की हौंसला अफजाई करने की बजाए केवल मेले में हरियाणवीं रसोई को लेकर ही सस्ती वाहवाही लूट रहे है, जिससे मेले में दूर-दराज से आए कलाकार अपने आपको उपेक्षित महसूस करने लगे है। श्री चौधरी ने कहा कि हमेशा यह मेला हरियाणवीं संस्कृति की धरोहर रहा है, लेकिन उद्योगमंत्री अपने मात्र कुछ चहेते उद्योगपतियों व व्यापारियों को एकत्रित कर उन्हें भोजन करवाकर हरियाणवीं रसोई का बखान करवाने में लगे है, अगर श्री गोयल को हरियाणवीं रसोई का प्रचार-प्रसार करना ही था तो फिर वह आम आदमी और अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों को भी भोजन खिलाने के लिए आमंत्रित करते परंतु उद्योगमंत्री जनता से जुड़े कार्याे को करने की बजाए ईवेंट मैनेज करके अपने आपको महिमा मंडित करने में लगे है। उन्होंने कहा कि मेले का प्रचार-प्रसार तो ठीक है, लेकिन विश्व पटल पर फरीदाबाद की पहचान औद्योगिक नगरी के रुप में थी और बड़े ही शर्म की बात है कि उद्योगमंत्री के गृह जिले फरीदाबाद से अनेकों उद्योग पलायन कर चुके है, जिसके चलते शहर में लाखों युवा बेरोजगार घूम रहे है, उन्हें रोजगार दिलवाने की बजाए मंत्री अपनी सस्ती लोकप्रियता हासिल करने में लगे हुए है।
उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी उद्योगमंत्री व भाजपा सरकार ने हैपनिंग हरियाणा नामक कार्यक्रम आयोजित करके प्रदेश की जनता की गाढ़े खून-पसीने की कमाई के लाखों-करोड़ों रुपए खर्च किए थे परंतु इससे कोई लाभ नहीं हुआ और एक भी उद्योग निवेश के लिए नहीं आया। चौधरी ने कहा कि फरीदाबाद में मंत्री विपुल गोयल द्वारा जमीनी स्तर पर तो कोई कार्य किए नहीं जा रहे बल्कि झूठे ढोंग रच लोगों को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। जिसका फरीदाबाद की जनता आने वाले चुनावों में कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर भाजपा को वोट की चोट से जवाब देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here