अवैध फार्म हाऊस मालिकों पर जल्द गिरेगी बड़ी गाज, 80 पर मुकदमें दर्ज

0
540
Private Advertisement

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) नगर निगम आयुक्त मोहम्मद शाईन की शिकायत पर थाना सूरजकुंड क्षेत्र में अवैध रूप से बनाए गए फार्म हाऊस पर बिना नाम के मुकदमें दर्ज कर लिए गए हैं। श्री शाईन ने अवैध फार्म हाऊस पर गाज गिराने की पूरी तैयारी कर ली है। इन सभी में तोडफोड़ की तैयारी तो की ही जा रही है, साथ ही उन पर कानून के अंतर्गत भी मुकदमें दर्ज करवा दिए गए हैं। हालांकि जिन अवैध फार्म हाऊस मालिकों के खिलाफ थाना सूरजकुंड में मुकदमें दर्ज करवाए गए हैं, उनकी कोई भी सूची या फिर नाम पते पुलिस को नहीें दिए गए हैं।
इसके बावजूद पुलिस व नगर निगम की संयुक्त कार्रवाई से अवैध फार्म हाऊस मालिकों के होश उडऩे वाले हैं। फिलहाल पुलिस ने निगम आयुक्त श्री शाईन की शिकायत पर मुकदमा नंबर 206 में 80 फार्म हाऊस पर धारा 3 बी, 7,7 ए, 11 ए, बी व हरियाणा डेवलपमेंट एंड रेगुलेशन ऑफ़ अर्बन एरिया एक्ट 1975, हरियाणा म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन एक्ट 1994 के तहत मुकदमें दर्ज कर लिए गए हैं।

पुलिस के अनुसार ये सभी मुकदमें बिना नाम के दर्ज किए गए हैं। इनके नाम व पते लेने के लिए पुलिस विभाग की ओर से निगम आयुक्त को पत्र लिख दिया गया है। निगम प्रशासन से सूची आने पर उपरोक्त मुकदमें में सभी को नामजद कर दिया जाएगा। यहां बता दें कि निगम आयुक्त को सरकार की ओर से अवैध निर्माण एवं अवैध फार्म हाऊस पर कार्रवाई करने की स्वीकृति मिल गई है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी फरीदाबाद दौरे के मौके पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा था कि मोहम्मद शाईन अपना काम सही व अच्छी तरह से कर रहे हैं। जो भी गलत होगा, उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here