सरकार ने किए बड़े तबादले, अनीता यादव होंगी नगर निगम की नई कमिश्नर

0
1299

FARIDABAD NEWS (CITYMAIL NEWS ) राज्य सरकार ने हरियाणा में एक बार फिर से आईएएस व एचसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इन तबादलों को राज्य में लोकसभा चुनावों की निकटता से जोडक़र देखा जा रहा है। इनमें सबसे महत्वपूर्ण तबादला गुरूग्राम विकास प्राधिकरण की सीईओ अनीता यादव का है। उन्हें गुरूग्राम से बदलकर फरीदाबाद नगर निगम का आयुक्त पद सौंपा गया है।

श्रीमति यादव का फरीदाबाद से गहरा नाता है। इससे पहले अनीता यादव फरीदाबाद में ओल्ड फरीदाबाद एवं एनआईटी में ज्वाइंट कमिश्नर के पद रह चुकी हैं। इसलिए वह नगर निगम फरीदाबाद के पूरे ताने बाने को भली भांति जानती हैं।
माना जा रहा है कि राज्य सरकार ने सब कुछ समझते बूझते हुए श्रीमति यादव को फरीदाबाद नगर निगम के बिगडैल तंत्र की बागडौर सौंपी है। एचसीएस से पदोन्नति पाकर आईएएस बनीं श्रीमति यादव को कडक़ मिजाज अफसर माना जाता है। कहा जा रहा है कि उनके इस मिजाज को जानते हुए ही सरकार ने उन्हें नगर निगम फरीदाबाद का आयुक्त नियुक्त किया है।

इससे पहले मोहम्मद शाईन निगम आयुक्त के पद पर विराजमान थे। लेकिन उनकी स्थानीय राजनेताओं से पटरी मेल नहीं खाई, जिस कारण उनका उद्योग मंत्री विपुल गोयल खेमे द्वारा समय समय पर विरोध किया जाता था। माना गया था कि उनके विरोध की वजह से ही सरकार ने मोहम्मद शाईन को फरीदाबाद निगम से हटाकर इससे भी बड़ी कुर्सी सौंपी और गुरूग्राम कमिश्ररी का आयुक्त बनाकर ईनाम दिया।

शाईन के तबादले के बाद से ही निगम आयुक्त की कुर्सी खाली थी और यहां नियुक्ति के लिए किसी अधिकारी की तलाश की जा रही थी। अब यह तलाश अनीता यादव के रूप में पूरी हुई मानी जा रही है। श्रीमति यादव के सामने अब फरीदाबाद निगम आयुक्त की कुर्सी किसी चुनौती से कम नहीं है। इस सीट पर बैठकर जहां एक ओर उन्हें फरीदाबाद के राजनेताओं से तालमेल रखना होगा तो वहीं निगम के बिगडैल सिस्टम को पटरी पर भी लाना होगा।
अनीता यादव के अलावा राज्य सरकार ने और भी कई तबादले किए हैं। इस खबर के साथ बदले गए अधिकारियों की सूची संगलन है।

Googleadvertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here