Home राज्य हरियाणा में ईवीएम की कड़ी सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात

हरियाणा में ईवीएम की कड़ी सुरक्षा के लिए अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात

Chandigarh News (City mail News) हरियाणा पुलिस द्वारा रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी, सिरसा, हिसार और फतेहाबाद जिलों में मतदान के बाद स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मषीनों की कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की छह अतिरिक्त कंपनियों को तैनात किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि खुफिया और अन्य सूचनाओं के आधार पर ये सात जिले संवेदनशील श्रेणी में पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय रिजर्व बटालियन (आईआरबी) की 12 कंपनियां, जो कल चुनाव ड्यूटी से वापस आ रही हैं, को भी इन जिलों में ईवीएम की सुरक्षा में तैनात किया जा रहा है। हमने ईवीएम की फुलप्रूफ सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए गृह मंत्रालय से केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां देने का भी अनुरोध किया है और उम्मीद है कि जल्द ही ये हमें मिल जाएंगी। श्री विर्क ने कहा कि सभी सात जिलों में ईवीएम की कडी सुरक्षा के लिए इन सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जाएगा।

एडीजीपी ने कहा कि राज्य में शांतिपूर्ण ढंग से मतगणना सुनिश्चित करने के लिए स्ट्रांग रुम में ईवीएम की सुरक्षा पहले से ही कड़ी कर दी गई है। सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिया गया है कि वे राज्य भर में स्ट्रांग रुम में चैबीस घंटे चैकसी सुनिश्चित करें। इसके अलावा, उन्हें मतगणना के दिन विजयी उम्मीदवारों द्वारा निकाले जाने वाले जुलूस के मद्देनजर अपने-अपने क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है। विर्क ने आगे कहा कि राज्य में 10 लोकसभा सीटों के चुनाव के बाद मतगणना केंद्रों पर पहले से ही पुलिस द्वारा तीन-स्तरीय सुरक्षा घेरा लगा दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here