हैफेड गोदामों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, बर्दाश्त नहीं होगा भ्रष्टाचार: कत्याल - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, February 28, 2020

हैफेड गोदामों में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, बर्दाश्त नहीं होगा भ्रष्टाचार: कत्याल


Faridabad News (citymail news ) हैफेड के गोदामों में  सीसीटीवी कैमरा  से निगरानी की जाएगी तथा हैफैड सेल को सुनिश्चित करने के लिए गोदामों में अच्छा सामान वितरित किया जाएगा ।  यह वक्तव्य चेयरमैन सुभाष कत्याल ने  शुक्रवार को बल्लभगढ़ के  हैफैड कार्यालय में प्रेस प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि हैफेड कोऑपरेटिव विभाग का एक महत्वपूर्ण भाग है। हैफेड़ द्वारा सरसों का तेल,गेहू, चावल, चीनी, खादी बोर्ड के सामान, वीटा से बनी चीजें हैफैड स्टोर  पर उपलब्ध करवाई जाती है । उन्होंने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दिशा निर्देश दिए हैं कि हैफेड से जो भी चीजें वितरित की जाती हैं उन्हें अच्छे ढंग से वितरित करना सुनिश्चित करें ।जिससे कि हैफेड की सेल को बढ़ाया जा सके।

सुभाष कत्याल ने कहा कि किसानों को एमएसटी का पूरा लाभ मिले अगर कोई घाटा होता है तो किसान उसे वहन ना करके हेफेड द्वारा उसे वहन किया जाएगा । उन्होंने हैफेड  के कर्मचारियों से कहा कि वे पूरी ईमानदारी से कार्य करें वहन  उन्होंने कहा कि किसी भी कर्मचारी की चोरी व भ्रष्टाचार किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हैपेड़  गोदाम व कार्यालय में 31 मार्च तक बायोमेट्रिक हाजिरी लगनी सुनिश्चित हो जाएगी व सभी गोदामों में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे।

 चेयरमैन सुभाष कत्याल ने बताया कि हरियाणा में 2 लाख 80हज़ार टन के 30 गोदाम बने हुए हैं जिन में किसानों के गेहूं, चना ,सरसों आदि को खरीद कर सुरक्षित रखा जाता है। उन्होंने प्राइवेट लोगों को भी शामिल करने का आह्वान किया और कहा कि जिनके पास 5 से 6 एकड़ जमीन है वह उन पर सैड बनाकर उन्हें हैफैड़ को किरया पर दे सकते हैं जिससे कि वहां पर किसानों के अनाज बगैरा को रखकर सुरक्षित रखा जा सके। उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि सभी किसान मेरा फसल मेरा ब्यौरा में भी अपना रजिस्ट्रेशन अवश्य करा लें जिससे कि उनकी फसल का उन्हें सही भाव मिल सके। इस अवसर पर हैफेड के डीएम सुरेश कुमार मुख्य रूप से उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Ads