हरियाणा में कोरोना को लेकर 3120 संदिग्धों की निगरानी - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, March 17, 2020

हरियाणा में कोरोना को लेकर 3120 संदिग्धों की निगरानी







Chandigarh News (citymail news ) हरियाणा में कोरोना महामारी के प्रांतीय नोडल अफसर के मुताबिक विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना (कोविड-19) को महामारी घोषित किया है। अब तक विश्व में 151 देश इससे प्रभावित हुए हैं। इनमें चीन, इटली, ईरान और कोरिया भी शामिल हैं।

 विश्व में कोरोना के 1,67,515 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इस बीमारी से अब 6,606 मौतें होने की रिपोर्ट है।

 भारत में कोरोना के 126 कन्फर्म केस सामने आए हैं, जिनमें 17 विदेशी नागरिक शामिल हैं। अब तक देश में कोरोना से तीन मौतें हो चुकी हैं। हरियाणा में अभी तक कोरोना के लिए 3120 संदिग्धों की निगरानी की जा रही है। इनमें से 3082 संदिग्धों को होम आईसोलेशन में भेजा गया है।

 

नोडल अफसर के अनुसार हरियाणा में अब तक 38 व्यक्ति अब तक विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हुए हैं। इनमें से 31 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है, क्योंकि कोरोना टैस्ट में वे नेगेटिव पाए गए हैं। सात संदिग्ध अब भी अस्पतालों में भर्ती हैं। नोडल अफसर द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि कुल 70 नमूनों को जांच के लिए भेजा गया। इनमें से 61 नमूने नेगेटिव पाए गए हैं। एक नमूने में पॉजिटिव यानि कोरोना पाया गया है।

 अब तक 591 लोग और यात्री 28 दिनों की निगरानी अवधि पूरी कर चुके हैं। जबकि 2529 लोग अब भी निगरानी अवधि में जी रहे हैं। गुरुग्राम की महिला को कोरोना अब तक सिर्फ गुरुग्राम में कोरोना का एक पॉजिटिव केस मिला है। वह 29 साल की एक महिला है। वह एक आईटी कंपनी में नौकरी करती है। वह मलेशिया और इंडोनेशिया की यात्रा पर गई थी।


 

 



 



No comments:

Post a Comment

Ads