फरीदाबाद में सक्रिय हुआ हैल्थ विभाग, मास्क व सेनीटाईजर की ब्लैक करने वालों पर छापेमारी - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, March 21, 2020

फरीदाबाद में सक्रिय हुआ हैल्थ विभाग, मास्क व सेनीटाईजर की ब्लैक करने वालों पर छापेमारी


Faridabad News (citymail news ) खाद्य एवं औषधि प्रशासन के वरिष्ठ औषधि नियंत्रक अधिकारी करण गोदारा ने लोगों का आह्वान किया है कि वह किसी प्रकार की अफवाहों पर विश्वास ना करें। जिले में विभाग द्वारा समुचित मात्रा में हैंड सैनिटाइजर तथा मास्क उपलब्ध कराए जा रहे हैं। 

उन्होंने लोगों को विश्वास दिलाया कि विभाग की टीमें लगातार बाजार में छापेमारी कर रही है ताकि कोई भी दवा विक्रेता इन दोनों ही वस्तुओं की न तो कालाबाजारी कर पाए और न ही इनको मूल्य से अधिक बेच पाए।

 

 एक प्रेस विज्ञप्ति में करण गोदारा ने बताया कि मास्क उत्पादकों से पिछले दिनों बातचीत के बाद यह साफ कर दिया था कि बाजार में किसी भी कीमत पर 8 रुपए से अधिक कीमत पर कोई भी खुदरा दवा विक्रेता तीन लेयर वाला तथा एन 95 मास्क 250 रुपए से अधिक सभी करों सहित नहीं बेचेगा। जिसके बाद मास्क उत्पादक लगातार खुदरा दवा विक्रेताओं को मास्क उपलब्ध करा रहे हैं तथा इसी प्रकार से विभाग यह भी सुनिश्चित कर रहा है कि बाजार में हैंड सैनिटाईजर की कमी न हो और उनको उपलब्ध कराने की व्यवस्था भी की जा रही है। श्री गोदारा के अनुसार यदि कोई भी खुदरा दवा विक्रेता तीन लेयर  मास्क 8 और एन 95 मास्क 250 रुपए से अधिक और हैंड सेनीटाइजर उस पर लिखे अधिकतम खुदरा मूल्य से अधिक बेचता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

 

 

No comments:

Post a Comment

Ads