कोरोना से बचाव के लिए फरीदाबाद के आश्रम कंत दर्शन दरबार में करवाया गया हवन और यज्ञ - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, March 10, 2020

कोरोना से बचाव के लिए फरीदाबाद के आश्रम कंत दर्शन दरबार में करवाया गया हवन और यज्ञ


Faridabad News (citymail news ) घसीटाराम  कंत  द्वारा दिखाये गये रास्ते पर चलते हुए बाबा धर्मदास व बाबा गुरुदत्ता के सान्निध्य में आश्रम कंत दर्शन दरबार सेक्टर 46, फरीदाबाद की ओर से विश्व के स्वास्थ्य (कोरोना वायरस) एवं अमन शांति के लिए पूरी साध संगत द्वारा पूरी तैयारी के साथ वैदिक मंत्रों के साथ सेक्टर-46 की मार्किट में हवन-यज्ञ का आयोजन किया गया। इस मौके पर मेवला गांव के लोग विशेष रूप से उपस्थित रहे।

इस मौके पर आश्रम कंत दर्शन दरबार के प्रधान चरणजीत सिंह चन्नी, सचिव अनिल कुमार, हजारी लाल व राजीव कोचर  ने बताया कि यज्ञ की अग्नि में वायरस व बैक्टीरिया को भेदने की क्षमता होती है इसीलिए कोरोना वायरस यज्ञ की अग्नि के सामने टिक नहीं सकता। कोरोना से बचाव के लिए दिन में लगभग कम से कम दस बार हाथ जरूर धाएं।

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि हवन-यज्ञ के जरिए कोरोना वायरस से बचाव किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हवन में प्रयोग की जाने वाली सामग्री से वायु शुद्ध होती है। हवन में प्रयोग की जाने वाली पीपल की छाल, पीपल की लकड़ी, गिलोय व तुलसी की लकड़ी, केसर, कपूर, गुगल व लोबान प्रदूषण के स्तर को कम करते हैं और हमारे आसपास के कीटनाशकों को भी खत्म करते हैं। लोगों को चाहिए कि वे अपने घरों में व नजदीक पार्क में हवन यज्ञ करें।  इस अवसर पर भजन उपदेशकों ने सुंदर-सुंदर भजन सुना कर सभी का मन मोह लिया। यज्ञ-हवन के उपरांत गुरु का लंगर भी लगाया गया।

No comments:

Post a Comment

Ads