यदि आप करते हैं आनलाईन शापिंग तो जरूर पढ़े यह खबर, कैसे खाली हो गया बैंक खाता - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, March 17, 2020

यदि आप करते हैं आनलाईन शापिंग तो जरूर पढ़े यह खबर, कैसे खाली हो गया बैंक खाता


Faridabad News (citymail news ) ऑनलाईन शापिंग का मायाजाल अब लोगो के लिए ना केवल जी का जंजाल बनने लगा है, बल्कि लोग ठगी का शिकार भी होने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जिसमें एक युवती से उनकी राशि रिफंड करने के चक्कर में ही ठग लिया गया। पीडि़त युवती के खाते से करीब डेढ लाख रुपए उड़ा लिए गए हैं। जानकारी के अनुसार सैक्टर 11 ए की कोठी नंबर 77 में रहने वाली तसलीन कौर पुत्री कंवलजीत सिंह व उनकी चचेरी बहन दलजीत कौर इस ठगी के शिकार हुए हैं। दरअसल तसलीन की कजिन सिस्टर दलजीत कौर ने क्लब फैक्ट्री नामक ऑन लाईन वेबसाईट से एक डे्रस मंगवाई थी। जिसकी पेमेंट पेटीएम साईड के माध्यम से ऑनलाईन की गई थी। डे्रस आने के बाद जब उसे पहनकर देखा तो दलजीत को वह ठीक नहीं लगी। इस पर दलजीत कौर ने क्लब फैक्ट्री के नंबर पर फोन करके उसे वापिस देने के लिए कहा। क्लब फैक्टी से एक कर्मचारी ने आकर वह डे्रस ले ली और पेमेंट वापिस करने के लिए ऑनलाईन रिकवेस्ट करने के लिए कहा।
दलजीत कौर ने क्लब फैक्ट्री वेबवाईट में फोन करके अपने पैसे वापिस भेजने के लिए कहा। इस पर क्लब फैक्ट्री की ओर से कहा गया कि आपका पेटीएम बैंक से लिंक है तो उसका नंबर दे दो, उसमें पेमेंट भेज दी जाएगी। इस पर दलजीत कौर ने कहा कि मेरा पेटीएम तो बैंक से लिंक नहीं है, परंतु मेरी चचेरी बहन तसलीन कौर का गूगल एकाऊंट है। इस पर दलजीत कौर ने अपनी बहन तसलीन की अपने फोन पर कांफ्रेस के जरिए क्लब फैक्ट्री के कर्मचारी से बात करवा दी। दोनों के बीच बातचीत होने के बाद तसलीन के पास एक लिंक आया, जिसमें दलजीत कौर द्वारा मंगवाए गए आर्डर की पूरी डिटेल मांगी गई। इसमें रिफंड का कॉलम भी था। जिसे उनके द्वारा पूरा भर दिया गया। जैसे ही उनके द्वारा लिंक पर डिटेल भरकर भेजी गई तो कुछ देर बार तसलीन कौर के एकाऊंट से धड़ाधड़ रुपए उडऩे लगे। पहले 49999 रुपए फिर 49000 रुपए और फिर 45000 हजार रुपए तसलीन कौर के एकाऊंट से उड़ गए। इस तरह से तसलीन के एकाऊंट से कुल 1 लाख 44 हजार 400 रुपए उड़ गए। यह देखकर तसलीन कौर व उनके परिवार में हडकंप मच गया। देखते ही देखते रिफंड के चक्कर में तसलीन कौर के साथ फ्रॉड हो गया। तसलीन कौर व उनके पिता कंवलजीत सिंह ने अपने साथ ठगी की शिकायत थाना सैक्टर 11 पुलिस चौकी फरीदाबाद में दी है। पुलिस ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वह ठगों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लेंगे। इस घटना के बाद से पूरा परिवार सहमा हुआ है।
पीडि़त कंवलजीत सिंह का कहना है कि ऑन लाईन शापिंग के चक्कर में आम आदमी के साथ दिन दहाड़े ठगी की जा रही है। इसलिए सभी को सावधान होकर ऑनलाईन शापिंग करनी चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि यदि संभवत हो सके तो ऑनलाईन शापिंग करने से बचना भी चाहिए।


No comments:

Post a Comment

Ads