आधुनिक तकनीक से पुलिस बल को और मज़बूत किया जा सकता है- अजीत डोभाल - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, March 5, 2020

आधुनिक तकनीक से पुलिस बल को और मज़बूत किया जा सकता है- अजीत डोभाल


Chandigarh News (citymail news ) राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने गुरुग्राम में ‘तीसरे युवा पुलिस अधीक्षक सम्मेलन’ का उद्घाटन किया और दो-दिवसीय’ पुलिस एक्सपो-2020 ’की शुरुआत की। पुलिस एक्सपो का विषय ’प्रभावी और कुशल पुलिसिंग के लिए नए युग का समाधान’ है।  अजीत डोभाल को इस आयोजन के मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था।

  इस अवसर पर स्वागत भाषण  मनोज यादव, पुलिस महानिदेशक, हरियाणा द्वारा दिया गया।  वीएसके कौमुदी (आईपीएस, महानिदेशक, बीपीआरडी) और डॉ. संगीता रेड्डी, अध्यक्ष, फिक्की ने भी इस कार्यक्रम में भाग लिया और इस समारोह में गणमान्य व्यक्तियों और युवा एसपी को संबोधित किया।

श्री डोभाल ने इस अवसर पर बोलते हुए पुलिस कार्यप्रणाली और कानून व्यवस्था बनाए रखने के संदर्भ में प्रौद्योगिकी के महत्व पर विचार साझा किए। उन्होंने कहा, “पुलिसिंग में नए नवाचार और प्रौद्योगिकी प्रेरण इस देश में समग्र क्रियान्वन और कानूनों को लागू करने में बदलाव ला सकते हैं। आज, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) का उपयोग विभिन्न जिलों में सुरक्षा उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। यह अपराधियों के व्यवहार को ट्रैक कर सकता है और कुंभ मेला जैसी सभा में भी उन्हें पहचान सकता है। विभिन्न पुलिस विभागों में  डेटा का संग्रह है जो आंतरिक सुरक्षा के लिए एक संसाधन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है।

 

 

 

 

No comments:

Post a Comment

Ads