यस बैंक में फँसे हरियाणा सरकार के ढाई हज़ार करोड़ रुपए ? - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, March 7, 2020

यस बैंक में फँसे हरियाणा सरकार के ढाई हज़ार करोड़ रुपए ?


New Delhi News (citymail news ) यस बैंक के डूबने की खबर के साथ ही राज्य में एक और खबर जमकर वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबर के अनुसार यस बैंक में हरियाणा सरकार के ढाई हजार करोड़ रुपए फंसे होने की खबर चर्चाओं में है। शनिवार को सुबह से ही यस बैंक में हरियाणा सरकार के ढाई हजार करोड़ रुपए फंसे होने की खबर जमकर चल रही है। इसमें कितनी सच्चाई है, यह तो पता नहीं, मगर ढाई हजार करोड़ रुपए डूबने की खबर ने सरकार में हडकंप मचा दिया है।

 


बताया गया है कि स्मार्ट सिटी, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम सहित कई विभागों के करीब ढाई हजार करोड़ रुपए यस बैंक में जमा थे। चर्चा है कि ब्याज के चक्कर में मूल की राशि भी बैंक में फंस गई है। कहा जा रहा है कि कुछ समय पहले ही बिजली निगम ने यस बैंक में एक हजार करोड़ रुपए जमा करवाए थे। इसमें कितनी सच्चाई है, यह किसी को नहीं पता। यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल चर्चाओं के आधार पर लिखी गई है । मगर अब खबर यह आ रही है कि रिजर्व बैंक के हस्तक्षेप के चलते एसबीआई ने यस बैंक का अधिग्रहण कर लिया है। इस अधिग्रहण के बाद उपभोक्ताओं की देनदारी एसबीआई के अधीन आ गई है। यदि ऐसा हुआ तो संभवतय: हरियाणा सरकार को भी अपनी फंसी हुई राशि मिलने के आसार हो सकते हैं ?



YESBank के संकट पर पूर्व वित्तमंत्री पी चिंदमबरम का बयान

 

RBI की पाबंदी झेल रहे YESBank के संकट पर पूर्व वित्तमंत्री पी चिंदमबरम का बयान आया है। पी चिदंबरम ने कहा है कि साल 2017 से सरकार YES बैंक की निगरानी कर रही है, इसके बावजूद बैड लोन (फंसा हुआ कर्ज) बढ़ता गया।

No comments:

Post a Comment

Ads