फरीदाबाद में एक ही दिन में बढ़े 11 कोरोना केस, 4 की मौत, 6465 सर्विलांस पर - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, May 12, 2020

फरीदाबाद में एक ही दिन में बढ़े 11 कोरोना केस, 4 की मौत, 6465 सर्विलांस पर

Faridabad News (citymail news ) उप सिविल सर्जन एवं जिला नोडल अधिकारी-कोरोना डा. रामभगत ने बताया कि जिला में अब तक 6465 यात्रियों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 1685 लोगों का निगरानी में रखने का 28 दिन का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 4776 लोग अंडर सर्विलांस हैं। कुल सर्विलांस में रखे गए लोगों में से 6348 होम आइसोलेशन पर हैं। अब तक 5671 लोगों के सैंपल लैब में भेजे गए थे, जिनमें से 5325 की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 229 की रिपोर्ट आनी शेष है। अब तक 117 लोगों के सैंपल पॉजिटिव मिले हैं, जिनमें से 53 लोगों को अस्पताल में दाखिल किया गया है तथा तीन पॉजिटिव मरीजों को घर पर आइसोलेट किया गया है। इसी प्रकार ठीक होने के बाद 57 मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक चार मरीजो की मौत हो चुकी है।

जिले में कोरोना वायरस के ग्यारह और मामले सकारात्मक पाए गए हैं। इन सब का संबध पुराने मामलों से है। अब कुल मामले 117 हो गए हैं।
इन सभी का विवरण निम्नानुसार है-
1. आदर्श नगर बल्लभगढ़ से छह मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, सभी 9 मई को भर्ती हुए एक व्यक्ति के संपर्क के मामले हैं, जिनका आजादपुर सब्जी मंडी की यात्रा का इतिहास है।

2. बाटा ऑटो पिन झुग्गी और मुजेसर क्षेत्र से चार मामले पाए गए हैं, ये मामले मुजेसर सब्जी मंडी में एक सब्जी विक्रेता के संपर्क को हैं, जो 8 मई को सकारात्मक पाया गया था।

3. एक मरीज सेक्टर 62 के एक व्यक्ति का भतीजा है, जो 10 मई को भर्ती हुआ था।

स्वास्थय विभाग की टीमों ने उन सभी को ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवा दिया है, उनके घरों को  
क्वारंटाईन कर दिया गया है तथा चेतावनी नोटिस लगा दिए गए हैं।  कर दिया गया है और इन सभी के आगे के संपर्क का पता लगाने की प्रक्रिया में है। अब  जिले से कुल सकारात्मक मामले 117 हैं, जिनमें से 57 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

No comments:

Post a Comment

Ads