फरीदाबाद से 1500 लोगों को कटिहार बिहार लेकर रवाना हुई विशेष रेलगाड़ी - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, May 15, 2020

फरीदाबाद से 1500 लोगों को कटिहार बिहार लेकर रवाना हुई विशेष रेलगाड़ी

Faridabad News (citymail news ) हरियाणा सरकार के प्रवासी लोगों को उनके गृह राज्य भेजने के निर्णय व जिला प्रशासन की ओर से किए गए आवश्यक इंतजाम के कारण ही उन्हें  अपने घर जाने का अवसर मिला है। जिला प्रशासन की ओर से उन्हें हरसंभव मदद पहुंचाई गई। जिन प्रवासी लोगों ने ई-दिशा पोर्टल पर अपना पंजीकरण करवाया, उन्हें फोन पर मैसेज से सूचना दी गई। सभी लोगों का मेडिकल चेकअप कर सर्टिफिकेट दिया। उनके लिए खाने-पीने की उचित व्यवस्था की तथा टिकट भी फ्री दिया गया। 
यह कहना था कटियार ट्रेन में रवाना हुए बिहार प्रदेश के लोगों का। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन के अधिकारी उन्हें शैल्टर होम तक लेकर आए, जहां उनके रूकने के लिए उचित व्यवस्था की हुई थी। इसी स्थान पर डाक्टरों की टीम ने उनका मेडिकल चेकअप किया तथा इसके बाद सभी को रेलवे स्टेशन पर लाया गया। 
उपायुक्त यशपाल अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे तथा प्रवासी लोगों को भेजने संबंधी सभी इंतजाम चेक किए। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सरकार की ओर से सभी प्रवासी लोगोें को उनके गृह राज्योें व क्षेत्रों में भेजने की व्यवस्था की है। पहली ट्रेन से करीब 1500 लोगों को कटियार के लिए रवाना किया गया है। इसके अलावा जिस क्षेत्र से अधिक लोगों ने पंजीकरण करवाया है, वहां ट्रेन से तथा दूसरे स्थानों के लिए बस से प्रवासी लोगों को उनके घर भेजा जा रहा है। इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति अपने वाहन से जाना चाहता है तो उसे भी अनुमति दी जा रही है। उ

No comments:

Post a Comment

Ads