फरीदाबाद के रेड जोन में जाने का डर, 20 नए केसों के साथ 205 हुए पॉजीटिव - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Saturday, May 23, 2020

फरीदाबाद के रेड जोन में जाने का डर, 20 नए केसों के साथ 205 हुए पॉजीटिव


Faridabad News (citymail news ) शनिवार का दिन फरीदाबाद पर भारी  साबित हो रहा है। एक दिन में 20 नए पॉजीटिव केस सामने आने से हडकंप मचा हुआ है।  शनिवार की सुबह जहां दस नए कोरोना पॉजीटिव केस आए थे, वहीं शाम को भी 10 और नए केस आए हैं। कुल मिलाकर शनिवार को पॉजीटिव केसों की संख्या 20 हो गई है।आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 नियम के तहत किसी भी पॉजीटिव केस की पहचान उजागर नहीं की जाती है। मीडिया को केवल लोकेशन ही बताई जाती है। इसलिए आपसे निवेदन है कि किसी भी पॉजीटिव के संदर्भ में जानकारी ना मांगे। 
शनिवार को आए इन सभी केसों को मिलाकर 205 नए पॉजीटिव केस हो गए हैं। शाम को आए सभी दस केस सैक्टर 7 ,डबुआ कालोनी, जवाहर कालोनी, मुजेसर व कौराली गांव से बताए गए हैं। बताया गया है कि इनमें सैक्टर 7 से दो केस हैं। इस परिवार से पहले भी 3 पॉजीटिव पाए गए हैं। सैक्टर 7 के परिवार के कुल पांच केस हो गए हैं। इसी प्रकार से डबुआ कालोनी से 3 केस हैं। इन तीनों में से एक इंजीनियरिंग स्टुडेंट को पहले ही कोविड सेंटर में भर्ती करवाया गया है, उसके परिवार से ही कोई एक और पॉजीटिव पाया गया है, जबकि दो डबुआ कालोनी के अन्य स्थानों से हैं। ऑटो पिन झुगगी व कौराली गांव से भी कोविड सेंटर में पॉजीटिव मरीजों को भर्ती करवाया गया है। इस प्रकार से शनिवार को 20 नए केस के साथ कुल संख्या 205 हो गई है। बताया गया है कि फरीदाबाद में बढ़ते के सों को देखते हुए इसे फिर से रेड जोन में शामिल किए जाने का डर दिखाई देने लगा है। 
बता दें कि शनिवार की सुबह दस केस आए थे।  इनमें 25 साल की युवती एनआईटी स्थित नंबर 2 G  ब्लाक से है। 2 जी ब्लाक के इस परिवार के 6 और लोगों को क्वारंटाईन किया गया है। इन सभी को सख्ती से सभी नियमों का पालन करने की हिदायत दी गई है।  उसे घर पर ही रहकर ईलाज करने की सलाह दी गई है। सैक्टर 7 से एक ही परिवार से तीन लोग आ रहे हैं। इनमें 65 वर्ष के बुजुर्ग, 58 वर्षीय महिला एवं 17 साल का युवक है। बताया गया है कि इनकी केस हिस्ट्री पहले से ही कोरोना परिवार से संबंधित है। बल्लभगढ़ की भगत सिंह कालोनी के डी ब्लाक में रहने वाले 46 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। यह एक निजी पैकेजिंग कंपनी में काम करते हैं। बल्लभगढ़ की भगतसिंह कालोनी नजदीक वोहरा पब्लिक स्कूल के पास भी एक केस आया है। 39 वर्षीय व्यक्ति पॉजीटिव पाया गया है, जिसकी टे्रवल हिस्ट्री बिहार से संबंधित है। बल्लभगढ़ सब्जी मंडी के आढती को भी पॉजीटिव पाया गया है, जोकि ऊंचा गांव साहूपुरा रोड के रहने वाले हैं। इनकी उम्र 57 वर्ष बताई गई है। सैक्टर 55 से एक 43 वर्षीय व्यक्ति का भी पॉजीटिव केस सामने आया है, यह सैक्टर की 500 नंबर की लाईन में रहते हैं। सैक्टर 3 की 36 गज यार्ड कालोनी से भी एक 39 वर्षीय व्यक्ति का केस पॉजीटिव आया है। वह दिल्ली तुगलकाबाद की कंटनेर कंपनी में कार्यरत हैं। इसी तरह से सैक्टर 16 से एक युवती भी पॉजीटिव पाई गई है। शनिवार को एक ही दिन में अभी तक 10 नए केस आने से सनसनी मच गई है। इन सभी केसों को मिलाकर कुल कोरोना पॉजीटिव की संख्या 195 पर पहुंच गई है। संभावना है कि ये आंकड़ा और अधिक बढ़ सकता है। कहा जा रहा है कि जिस इलाके में कोरोना के 200 से अधिक केस हो जाएं, उसे फिर से नए जोन में बदला जा सकता है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages