कोरोना काल में हरियाणा को जारी फंड व रेडक्रास फरीदाबाद के खर्चों को लेकर आरटीआई दायर - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Sunday, May 24, 2020

कोरोना काल में हरियाणा को जारी फंड व रेडक्रास फरीदाबाद के खर्चों को लेकर आरटीआई दायर



Faridabad News (citymail news ) कोरोना काल में केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा को दी गई वित्तिय सहायता को लेकर आरटीआई के तहत जानकारी मांगी है। इस आरटीआई में फरीदाबाद रेडक्रास को जारी किए गए फंड की जानकारी भी मांगी है। इसमें रेडक्रास द्वारा यह फंड कहां और किस मद में खर्च किया गया, उसकी पूरी जानकारी उपलब्ध करवाने की मांग की गई है। आरटीआई एक्टिविस्ट मोहन तिवारी द्वारा उक्त आरटीआई के तहत सभी जानकारियां उपलब्ध करवाने की मांग की है। 
आरटीआई एक्टिविस्ट मोहन तिवारी ने केन्द्र सरकार द्वारा हरियाणा को दिए फंड का हिसाब मांगा है। श्री तिवारी ने उक्त सूचना  सूचना के अधिकार अधिनियम, 2005 के तहत निम्नलिखित   जानकारी चाहता है: -
1. सरकार ने कितना फंड दिया है। केंद्र सरकार द्वारा हरियाणा के COVID-19 के लिए और किस तारीख को उक्त राशि हरियाणा सरकार को हस्तांतरित की गई है। 
2. हरियाणा सरकार ने कितनी धनराशि स्वीकृत की है। COVID-19 में प्रबंधन के लिए  राज्य के लिए।
3.  हरियाणा सरकार द्वारा फरीदाबाद रेड क्रॉस सोसाइटी को जिला फरीदाबाद सिटी के लिए COVID-19 के लिए कितनी धनराशि जारी की है और उक्त राशि किस तारीख को जारी की है।
4. जिला रेडक्रॉस सोसायटी, फरीदाबाद द्वारा उक्त निधियों के व्यय का विवरण प्रदान करें?
5. कृपया प्रति पैकेट भोजन की लागत प्रदान करें, जिसके लिए जिला रेड क्रॉस सोसायटी, फरीदाबाद ने गैर-सरकारी संगठनों को भुगतान किया है और किन  तारीखों पर उक्त राशि जारी की गई है?

6. कृपया उन क्षेत्रों का पूरा विवरण प्रदान करें जिनमें ऐसे खाद्य पैकेट वितरित किए गए हैं? और  तारीखों पर खाद्य पदार्थों के उक्त पैकेट वितरित किए गए हैं?
7. एनजीओ को कोष COVID-19 के वितरण का पूरा विवरण दें। और प्रत्येक एनजीओ को कितनी राशि वितरित की गई है और तिथि पर उक्त राशि किन एनजीओ को जारी की गई है?

8. कृपया पूर्ण विवरण प्रदान करें । नाम, पता, पंजीकरण संख्या, पंजीकरण वर्ष और एनजीओ के काम करने की अवधि, जिसके लिए उक्त धन फरीदाबाद शहर के उक्त गैर सरकारी संगठनों के बीच वितरित किया गया है।
9. रेड क्रॉस सोसाइटी से धन लेने के समय एनजीओ के संबंधित प्राधिकरण द्वारा जारी रसीदों की प्रमाणित प्रतियां प्रदान करें;
किन इस आरटीआई के जरिए केंद्र सरकार, हरियाणा सरकार एवं रेडक्रास द्वारा खर्च की गई राशि का पूरा ब्यौरा मांगा है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages