लोगों को बड़ी राहत, पलवल से होडल, हसनपुर व उटावड के लिए चलेगी रोडवेज बस - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Responsive Ads Here

Post Top Ad

Responsive Ads Here

Friday, May 22, 2020

लोगों को बड़ी राहत, पलवल से होडल, हसनपुर व उटावड के लिए चलेगी रोडवेज बस


Palwal News (citymail news ) पलवल जिले में रहने वालों के लिए  यह खुशखबरी और बड़ी राहत कही जा सकती है। प्रशासन ने सभी रूटों पर बस चलाने का निर्णय लिया है। राज्य सरकार ने इसके लिए सहमति जारी कर दी है। सरकार के निर्णय के अनुसार जिले के 8 रूटों पर बस चलाया जाना तय हुआ है। हरियाणा रोडवेज पलवल के महाप्रबंधक एन.के. गर्ग ने कहा कि सरकार की हिदायतानुसार जिला के भीतर आठ विभिन्न मार्गों पर हरियाणा रोडवेज की बसे चलेंगी। उन्होंने बताया कि जिला के अंतर्गत किसी भी मार्ग या गांव से 30 सवारियों तक के लिए अतिरिक्त बस सुविधा की मांग होने पर भी अतिरिक्त बस का संचालन किया जाएगा। बस में ऑनलाइन व मैन्युअल तरीके से टिकट लेने की सुविधा होगी।

यह होंगे रूट

रोडवेज की बसें पलवल से हसनपुर तक (दो अलग-अलग रूट) वाया बामनीखेडा-दीघोट-पिंगोड-खाम्बी-लीखी-हसनपुर तथा वाया अच्छेजा-कुशक-हसनपुर, पलवल-होडल, पलवल-हथीन-उटावड, पलवल-मण्डकौला, पलवल-बहीन, होडल-उटावड, पलवल-हथीन वाया घर्रोट रूट पर चलेंगी।

कोरोना से ऐसे होगा बचाव

कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने पर ही बस में एंट्री मिलेगी। बस में चढऩे से पहले व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग भी होगी। सोशल डिस्टेन्स के दृष्टिïगत बस में एक बार में 30 यात्री ही सफर कर सकेंगे। संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए कार्यशाला में प्रतिदिन विभिन्न मार्गों पर चलने वाली सभी बसों की साफ-सफाई, धुलाई व सेनेटाइजेशन सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि निरीक्षकों द्वारा विभिन्न मार्गों पर प्रस्थान करने से पूर्व यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग, मास्क, यात्रियों की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तीस यात्रियों से अधिक न हो यह सुनिश्चित करेंगे। भीड एकत्रित न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। यदि किसी यात्री का स्वास्थ्य खराब होने का अंदेशा हो तो उसकी सूचना तरंत उच्च अधिकारियों व जिला स्वास्थ्य विभाग को देना सुनिश्चित करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages