लॉकडाऊन में नाले पर कब्जा कर बना ली अवैध दुकानें, MCF कमिश्नर से की शिकायत - The Citymail Hindi

Breaking

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, May 14, 2020

लॉकडाऊन में नाले पर कब्जा कर बना ली अवैध दुकानें, MCF कमिश्नर से की शिकायत

Faridabad News (citymail news ) सूरजकुण्ड पर्यटन स्थल सहित आधा दर्जन कालोनियों के गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए गए कदीमी नालेे को भरत विहार में  अवैध रूप से कब्जा कर अवरूद्ध कर दिया गया है। नाला अवरूद्ध किए जाने से इन क्षेत्रों में गंभीर बिमारियों के पनपने के साथ-साथ बरसाती सीजन में जलभराव की स्थिति बनने की प्रबल संभावना बन गई है। निगमायुक्त ने अवैध कब्जे के खिलाफ कार्यवाही कर शिकायत का निराकरण करने का आश्वासन दिया है।
गौरतलब है कि वर्षों पूर्व सूरजकुण्ड पर्यटन स्थल, चार्मवुड विलेज, दयालनगर, शिव दुर्गा विहार, लकड़पुर व भरत विहार आदि क्षेत्रों के गंदे पानी की निकासी के लिए निगम ने 44 फुट चौड़े एक नाले का निर्माण किया था। इस नाले से मीठापुर के मार्फत इन क्षेत्रों का गंदा पानी यमुना में जाकर गिरता था। बताया गया है कि लॉक डाऊन के दौरान भूमाफिया ने भरत विहार में नाले पर अवैध कब्जा कर दुकानें बना दी। नाले पर कब्जा किए जाने से नाला अवरूद्ध हो गया तथा चार्मवुड विलेज, दयालबाग, शिव दुर्गा विहार व भरत विहार आदि क्षेत्रों में गंभीर बिमारियां पनपने लग गई। चार्मवुड विलेज रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान महेन्द्र कुमार गुप्ता ने निगमायुक्त को दी शिकायत में कहा है कि इन क्षेत्रों में गंभीर बिमारियां तो पनप ही रही है और अगर अवैध कब्जा हटाकर नाला साफ नहीं कराया गया तो पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी इन क्षेत्रों में जलभराव के हालात पैदा हो जाएगें।
क्या कहते है निगमायुक्त
निगमायुक्त यश गर्ग का कहना है कि शिकायत के संदर्भ में शीघ्र जांच कराकर अवैध कब्जे के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और शिकायत का निराकरण किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Ads